Home Lifestyle शादी के शुरुआती दिनों में आती हैं ये दिक्कतें…

शादी के शुरुआती दिनों में आती हैं ये दिक्कतें…

8
0

शादी के शुरुआती दिनों में आपने लोगों को कहते हुए सुना होगा कि, ‘शादी का पहला साल कुछ अलग ही होता है, कई लोग इसे हनीमून पीरियड कहते हैं, तो कुछ के लिए ये नए साथी के साथ सामंजस्य बिठाने का समय होता है, आइए जानते हैं, कि शादी के पहले साल लोगों को किस तरह की दिक्कतें आती हैं…

शादी के बाद लड़की जब अपने पति के घर आती है, तो उसके लिए सबकुछ नया होता है, वहीं लड़के के घर में भी एक नए सदस्य का आगमन होता है, हर इंसान की परवरिश अलग होती है, और स्वभाव भी अलग होता है, ऐसे में नए घर के तौर-तरीकों के साथ ताल-मेल बिठाने में थोड़ा वक्त तो लगता है।

शादी के पहले लड़की और लड़के के मन में तरह-तरह की जिज्ञासाएं और आशाएं होती हैं, समय के साथ उनका जब हकीकत से पाला पड़ता है, तो समझ आता है कि शादी एक जिम्मेदारी भी है।

शादी के पहले साल में आपके कई सुनहरे ख्वाब टूटते हैं, तो कई उससे भी प्यारी यादें आपके जीवन का हिस्सा बनती हैं।

शादी के पहले साल आपकी लाइफस्टाइल पर बहुत फर्क पड़ता है, आपकी मस्तमौला जीवनशैली पर भी लगाम लग जाती है, और ऐसा भी होने लग जाता है, कि हर एक छोटा बड़ा काम करने से पहले आप अपने साथी की राय लेने लगते हैं।

शादी के बाद कामकाजी महिलाओं को कई इन सब परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है। अगर आपके पति के माता-पिता चाहते हैं, कि आप घर के सारे काम भी करें और ऑफिस भी मैनेज करें तो आपका जीवन थोड़ा व्यस्त भी हो सकता है।

शादी के पहले साल आपको कई तरह से जज किया जाता है, आपको हर तरीके से यह कोशिश करनी पड़ती है, कि आप अपने ससुराल वालों के लिए एक बेहतर बहू और एक अच्छी पत्नी साबित कर सके।

मगर इन तमाम बातों से आप परेशान ना हो ऐसा सिर्फ आपके साथ ही नहीं हर किसी के साथ होता है, शादी के शुरुआती दौर में आप अपनी तरफ से पूरी कोशिश करें अपने ससुराल का दिल जीतने की और देखिएगा धीरे-धीरे सब कुछ आसान हो जाएगा और आपको यह भी अपना परिवार लगने लग जाएगा।

 

इस बीच एक बात का हमेशा ध्यान रखें की आपके ससुराल में हर एक सदस्य आपकी जिम्मेदारी है उन्हें समझने की कोशिश करें और तालमेल बैठाने का प्रयास करें, उनकी बातें माने सभी का सम्मान करें छोटों से प्यार करें। देखते ही देखते यह पूरा परिवार आपका अपना परिवार बन जाएगा।

हम अक्सर आप लोगों के लिए ऐसे इंटरेस्टिंग सब्जेक्ट पर जानकारी लेकर आते हैं, यह जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट बॉक्स पर अपनी प्रतिक्रिया अवश्य दें।

लाइफस्टाइल डेस्क : करण विश्वकर्मा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here