Home Madhya Pradesh दुष्कर्म के आरोपी को लगाने होंगे 10 फलदार पौधे, हर महीने हाईकोर्ट...

दुष्कर्म के आरोपी को लगाने होंगे 10 फलदार पौधे, हर महीने हाईकोर्ट जज को दिखानी होगी पौधों की फोटो

8
0
Jul 03, 2019

मुरैना। जौरा की एक युवती से दुष्कर्म के आरोपी हिमांशु बत्रा को हाईकोर्ट सोमवार को सशर्त जमानत दी है। जमानत में जिक्र है कि वह मुरैना के पितृवन में 10 फलदार पौधे रोपकर उनकी चार से छह फीट ऊंचाई होने तक परवरिश करेगा। रोपे गए पौधों के फोटो हर महीने कोर्ट के समक्ष पेश करेगा। सीजेएम मुरैना भी पौधरोपण की मॉनीटरिंग रिपोर्ट हाईकोर्ट को देंगे।

आरोपी हिमांशु बत्रा को जौरा पुलिस ने दुष्कर्म के अपराध में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। आरोपी ने जमानत के लिए हाईकोर्ट में गुहार की तो न्यायमूर्ति आनंद पाठक ने जमानत मंजूर करते हुए आरोपी के लिए कुछ शर्त रखी। शर्त में यह है कि जमानत मिलने से एक महीने के अंदर हिमांशु बत्रा मुरैना स्थित पितृवन में 10 फलदार पौधे रोपेगा।

रोपे गए पौधों के फोटो लेकर आरोपी को हर महीने हाईकोर्ट में उपस्थित होना पड़ेगा। ऐसा न करने की दशा में स्वीकृत की गई जमानत स्वत: निरस्त मानी जाएगी। जमानत आदेश में कहा गया है कि सीजेएम कोर्ट भी आरोपी हिमांशु बत्रा के प्रतिवेदन का सत्यापन कर अपनी अर्द्ध वार्षिक रिपोर्ट में इसका उल्लेख करते हुए उसे हाईकोर्ट को प्रस्तुत करेगा।

जौरा में युवती ने कराई थी एफआईआर 

आगरा की रहने वाली एक युवती जौरा में अपनी बुआ के यहा रहती थी, उसने हिमांशु बत्रा के खिलाफ जौरा पुलिस काे शिकायत पेश की कि आरोपी हिमांशु ने उसे शादी का झांसा देकर एक साल तक गलत संबंध स्थापित किए। अब शादी करने से इंकार कर रहा है। युवती की शिकायत पर पुलिस ने हिमांशु बत्रा के खिलाफ दफा 376 का मुकदमा दर्ज किया था। हाईकोर्ट ने जमानत आदेश में कहा है कि वह पीड़िता को किसी भी प्रकार से धमकाएगा नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here