Home Entertainment गोरखपुर में BJP पिछड़ी तो DM ने रोकी नतीजों की घोषणा, EC...

गोरखपुर में BJP पिछड़ी तो DM ने रोकी नतीजों की घोषणा, EC सख्त

5
0

गोरखपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के वोटों की गिनती जारी है. बीजेपी उम्मीदवार उपेंद्र शुक्ल पहले राउंड की काउंटिंग के बाद आगे चल रहे थे, लेकिन दूसरे राउंड की गिनती पूरी होने के बाद बीजेपी जैसे ही पिछड़ी तो जिले के डीएम राजीव रौतेला ने नतीजों की घोषणा ही रोक दी. गोरखपुर में आठ से 10 राउंड के मतों की गिनती पूरी हो चुकी है, लेकिन सवाल उठने के बावजूद डीएम ने सिर्फ चार दौर के नतीजे घोषित किए हैं.

डीएम पर चुनाव नतीजों की घोषणा में देरी पर चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी है.

इससे पहले गोरखपुर की मतगणना में बीजेपी उम्मीदवार पिछड़ने लगा तो मतगणना केंद्र के अंदर मीडिया की इंट्री पर ही प्रशासन ने रोक लगा दी. आठ राउंड की काउंटिंग पूरी हो जाने के बाद सिर्फ पहले दौर के वोटों की गिनती के नजीते घोषित किए गए. जबकि दूसरे राउंड के नतीजे में ही सपा उम्मीदवार प्रवीण निषाद बीजेपी के उपेंद्र शुक्ला से आगे निकल गए थे.

गोरखपुर उपचुनाव नतीजों की जानकारी जिला प्रशासन ने जब मीडिया को नहीं दी तो सवाल उठे. तब डीएम ने तर्क दिया कि ऑब्जर्वर द्वारा साइन न किए जाने के कारण ही चुनाव नतीजों का ऐलान नहीं किया जा रहा. बाद में दबाव बढ़ने पर डीएम ने दूसरे, तीसरे और चौथे राउंड के नतीजों का ऐलान किया जिसमें सपा उम्मीदवार को आगे बताया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here